जम्मू कश्मीर में आज दूसरे चरण का मतदान, 26 सीटों पर 239 उम्मीदवार मैदान में

0

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। छह जिलों के कुल 26 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार, 25 सितंबर को 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे तक समाप्त होगा। बीजेपी की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना राजौरी जिले की नौशेरा सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, उमर अब्दुल्ला दो सीट से मैदान में हैं। उमर अब्दुल्ला शुरूआत में चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे लेकिन अब वह गांदरबल और बडगाम सीट से मैदान में हैं। गांदरबल सीट से उमर अब्दुल्ला का मुकाबला पीडीपी के बशीर अहमद मीर से हैं।

उमर को इस सीट से 2008 के विधानसभा चुनाव में जीत मिली थी। 2014 में इस सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के इश्फाक अहम शेख को जीत मिली थी। बडगाम सीट से भी उमर अब्दुल्ला मैदान में है। ये उनकी दूसरी सीट है। वहीं, पीडीपी ने अगा सईद मुंतजिर मेहदी को मैदान में उतारा है।

सबसे अमीर उम्मीदवार जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी हैं, जिनकी संपत्ति 165 करोड़ से ज्यादा है। वे श्रीनगर की चन्नपोरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला पीडीपी के मोहम्मद इकबाल ट्रंबू, नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुश्ताक गुरु और बीजेपी के हिलाल अहमद वानी से है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *