इंदौर में हादसा, तीन मंजिला मकान जमीन में धंस गया

0

इंदौर। कुंदन नगर में बुधवार रात तीन मंजिला मकान अचानक कुछ इंच जमीन में धंस गया। मकान के कॉलम धंसने से दीवार में क्रेक आ गए। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कुछ ही देर में नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंच गई। देर रात तक मकान को जमींदोज करने की तैयारी चल रही थी।

मामला नगर निगम के जोन 21 के अंतर्गत आने वाले मकान नंबर 439 कुंदन नगर गली नंबर तीन का है। नगर निगम के सहायक रिमूवल अधिकारी विनीत तिवारी ने बताया कि रात करीब 9.30 बजे निगम कंट्रोल रूम पर मकान धंसने की सूचना मिलते ही हम मौके के लिए रवाना हो गए। यह मकान राजेंद्र चौहान का है। मकान 10-12 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। जोनल अधिकारी राहुल रघुवंशी ने बताया कि तीन मंजिला बने इस मकान में 11 कमरे हैं।

तिवारी के मुताबिक मकान करीब एक हजार वर्ग फीट जमीन पर बना हुआ है। इसके तीन तरफ छोटे मकान हैं। ऐसे में बड़ा हादसा होने की आशंका भी थी। देर रात तक मकान को गिराने की तैयारी चल रही थी। जोनल अधिकारी रघुवंशी ने बताया कि चौहान ने यह मकान करीब 12 वर्ष पहले किसी बिल्डर से बनवाया था। मौके पर पहुंची निगम की टीम ने पहले मकान में रह रहे लोगों को सुरक्षित निकालकर दूसरी जगह पहुंचाया। इसके बाद पोकलेन की मदद से मकान को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *