मामला मृतक का शव रखकर चक्काजाम का वाहनों में तोड़फोड करने वालों को पकड़ने में टूटा एएसपी का हाथ,बुजुर्ग को रौंदते हुए धर्मशाला में जा घुसी अनियंत्रित कार

0

उज्जैन। शनिवार को मोहननगर चौराहा पर महाकाल मंदिर गेट नम्बर-4 के सामने दीवार गिरने पर हुए हादसे में मृतक युवक के परिजनों और नाथ-योगी समाज के लोगों ने चक्काजाम कर दिया। इस दौरान कुछ युवको ने वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। युवको को पकड़ने में एएसपी गिर गये और उनका हाथ फैक्चर हो गया।
महाकाल मंदिर के पास हुए हादसे में शिवशक्ति नगर के रहने वाले अजय पिता ओमनाथ योगी 30 वर्ष की मलबे में दबने से मौत हो गई थी। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों और समाजजनों ने उसका शव मोहननगर चौराहा पर रखकर चक्काजाम कर दिया। मांग की जाने लगी कि 50 लाख मुआवजा दिया जाये, वहीं परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी मिले। चक्काजाम के चलते मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। जाम करने वाले वाहनों को निकलने नहीं दे रहे थे। उसी दौरान 32 वीं वाहिनी का आरक्षक अपनी कार से एमआर-5 मार्ग से आगररोड जाने के लिये पहुंचा। चक्काजाम कर रहे कुछ युवको ने कार को रोक लिया, आरक्षक ने उन्हे हटाने का प्रयास किया तो युवको ने कार में तोड़फोड़ कर दी। मौके पर एएसपी नितेश भार्गव मौजूद थे, उन्होने कार में तोड़फोड़ करने वालों को रोकने और पकड़ने का प्रयास किया, इस दौरान वह गिर गये, उनके हाथ में चोट लगी, बावजूद  उन्होने 2 युवको को पकड़ लिया और चिमनगंज थाने पहुंचाया।
कुछ देर बाद हाथ में आई सूजन
तोड़फोड़ करने वाले 2 युवको को पकड़ने में हाथ के बल गिरे एएसपी चक्काजाम समाप्त करने के लिये लौट आये थे। कुछ देर बाद उनके हाथ में सूजन आने लगी और तकलीफ बढ़ गई। उन्हे आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां हाथ में फैक्चर होना सामने आया। उन्हे एक माह का प्लास्टर चढ़ाया गया। बताया जा रहा है कि कार में तोड़फोड़ होने पर 32 वीं वाहिनी के आरक्षक ने अपनी ओर से मामले की शिकायत चिमनगंज थाने पहुंचकर की है। ुपुलिस मामले की जांच कर तोड़फोड़ करने वालों को चिन्हित कर रही है।
इनका कहना
चक्काजाम के दौरान कुछ युवको को पकड़ने में बारिश की वजह से एएसपी को फिसलने पर चोंट लगी है। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है।
प्रदीप शर्मा, एसपी

बुजुर्ग को रौंदते हुए धर्मशाला में जा घुसी अनियंत्रित कार
उज्जैन। नानाखेड़ा क्षेत्र में अनियंत्रित कार बुजुर्ग को रौंदते हुए धर्मशाला में जा घुसी। घटनाक्रम में बुजुर्ग की मौत हुई है। पुलिस ने कार को जप्त कर लिया है। चालक भाग निकला था, जिसकी तलाश जारी है।
नानाखेड़ा थाना एसआई लाखनसिंह ने बताया कि क्षेत्र में विजयवर्गीय धर्मशाला के बाहर पेड़ के नीचे बंशीलाल पिता मांगीलाल मेघवाल 75 वर्ष बैइे थे, उसी दौरान महानंदानगर की ओर से तेजगति में आई कार क्रमांक एमपी 13 झेड जे 3883 अनियंत्रित  हो गई और बुजुर्ग बंशीलाल को रौंदते हुए धर्मशाला में जा घुसी। घटनाक्रम के बाद चालक कार छोड़कर भाग निकला था। खबर मिलने पर पुलिस धर्मशाला पहुंची। बुजुर्ग को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत होना सामने आया। मामले में मर्ग कायम कर कार को जप्त कर लिया गया है। चालक बसंत विहार का रहने वाला गौरव धाकड़ होना सामने आया है। जिसकी जल्द गिरफ्तारी की जायेगी। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के दौरान परिजनो ंने बताया कि मृतक बंशीलाल मूलरूप से आगर जिले के नलखेड़ा स्थित ग्राम कोहडिया के रहने वाले थे। उनका पुत्र सिद्धनाथ विजयवर्गीय धर्मशाला में चौकीदारी का काम करता है। कुछ दिन पहले ही पुत्र से मिलने के लिये बंशीलाल उज्जैन आये थे और धर्मशाला में निवास कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *