अनुराग जैन मध्य प्रदेश के 35 वें मुख्य सचिव होंगे

0

भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने पसंदीदा और राज्य के सबसे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनुराग जैन को मुख्य सचिव बनाया है। अनुराग जैन मध्य प्रदेश के 35वें मुख्य सचिव होंगे। 1989 बैंच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन इससे पहले कई जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं। जैन PMO में भी जॉइंट सेक्रेटरी का जिम्मा संभाल चुके हैं। अनुराग जैन को अपने बेहतरीन कार्यों के लिए 2023 में प्रधानमंत्री पुरस्कार से भी नवाजा गया था। बता दें कि मौजूदा मुख्य सचिव वीरा राणा की दूसरी पारी 30 सितंबर 2024 को खत्म हो रही है। सामान्य प्रशासन विभाग से आदेश जारी होने के बाद अनुराग जैन एमपी के 35वें मुख्य सचिव होेंगे।

इनके नाम भी थे सीएस की दौड़ में शामिल

बता दें कि 15 दिन से एमपी के नए सीएस के नाम पर केंद्र और राज्य के बीच मंथन चल रहा था।  रविवार देर रात तक फोन घनघनाते रहे। सीएस की इस दौड़ में मुख्यमंत्री कार्यालय में एसीएस डॉ. राजेश राजौरा, एसीएस गृह एसएन मिश्रा का नाम भी शामिल था।

वीरा राणा बनेंगी राज्य निर्वाचन आयुक्त

एक्सटेंशन के बाद रिटायर हो रहीं वर्तमान मुख्य सचिव वीरा राणा राज्य निर्वाचन आयुक्त की जिम्मेदारी संभालेंगी। चर्चा है कि 1989 बैच के सीनियर आईएएस अफसर मोहम्मद सुलेमान को मंत्रालय से बाहर पदस्थ करना होगा। वे वर्तमान में कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं और उनके ट्रांसफर के बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वर्तमान में वीरा राणा ही इस पद को संभाल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *