बदमाशों की तलाश में जीआरपी देख रही कैमरे चलती ट्रेन से बदमाशों ने उड़ाये 3.50 लाख से भरे 2 बेग

0

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन। चलती ट्रेन में यात्रियों के साथ होने वाली वारदात पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। ओखा एक्सप्रेस से 2 महिला यात्रियों के बेग उड़ा दिये गये। बेग में 3.50 लाख नगद रखे थे। मामला गोरखपुर से जांच के लिये उज्जैन जीआरपी के पास पहुंचा है।
जीआरपी थाना प्रभारी मोतीराम चौधरी ने बताया कि गोरखपुर से जीरो पर चोरी का मामला आने पर प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। वारदात 16 सितंबर की बताई गई है। ओखा एक्सप्रेस ट्रेन में अहमदाबाद के रामदेवनगर की रहने वाली राजश्री बेन पति विजय कुमार और नीता पति चंद्रकांत भाई अहमदाबाद से गोरखपुर की यात्रा कर रही थी। ट्रेन के उज्जैन पहुंचने के बाद दोनों के बेग अज्ञात बदमाशों ने चोरी कर लिये। ट्रेन का स्टापेज ज्यादा देर का नहीं होने पर दोनों ने अपने साथ हुई वारदात की शिकायत गोरखपुर पहुंचकर दर्ज कराई। राजश्री बेन के बेग में 3 लाख नगद रखे थे। वहीं नीता के बेग में 50 हजार रूपये और अन्य दस्तावेजों के साथ कीमती सामान रखा हुआ था। जांच मिलने के बाद बदमाशों की तलाश शुरू की गई है। प्लेटफार्म पर लगे कैमरों के फुटेज देखे जा रहे है। आसपास के स्टेशन के कैमरों से भी सुराग तलाशा जायेगा।
वारदात के बाद कहीं भी उतर जाते है बदमाश
चलती ट्रेनों में यात्रियों का सामान चोरी होना अब आम बात होती दिखाई दे रही है। बदमाश भी वारदात करने के बाद कहीं भी ट्रेन के रूकने पर उतरकर फरार हो जाते है। जबकि ट्रेनों में आरपीएफ की टीमे लगातार सर्चिंग करती है, लेकिन बदमाश यात्री बनकर सफर करते है और मौका मिलते ही सामान लेकर गायब हो जाते है। लम्बी दूरी की ट्रेनों में एसी कोच तक बदमाश पहुंचने में सफल हो रहे है। बदमाशों के निशाने पर अधिकांश महिला यात्रियों के बेग और सामान रहता है।
रोज होती है मोबाइल-पर्स की चोरी
रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर यात्रा के लिये पहुंचने वाले यात्रियों के साथ प्रतिदिन मोबाइल-पर्स चोरी के मामले सामने आते रहे है। मंगलवार को भी भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में यात्रा कर रहे टिकमगढ़ के युवक अजय कुशवाह का मोबाइल बदमाशों ने उड़ा दिया। बदमाश ऐसी वारदात को उस वक्त अंजाम देते है, जब यात्री ट्रेन में सफर करने के लिये चढ़ता है। भीड़ में मोबाइल-पर्स चोरी को अंजाम दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed