कल रात से सुनाई देगी गरबे की गूंज….महिलाओं की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम

0

उज्जैन। कल 3 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत होने के साथ ही गरबे के आयोजन भी शुरू हो जाएंगे। शहर में कई स्थानों पर पंडालों में  देवी प्रतिमाओं की स्थापना होगी और फिर शुरू हो जाएगा गरबा होने का सिलसिला जारी। इधर पुलिस प्रशासन ने भी गरबा पंडालों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए है। पंडालों पर पुलिस सादी वर्दी में तैनात रहेगी। महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने इंटरनेट मीडिया वाट्सएप नंबर जारी किया है।

मनचले अगर आने-जाने में परेशान करते हैं, तो मोबाइल से उनका फोटो खींचकर पुलिस के नंबर पर व्हाट्सएप करें। पुलिस उस पर तत्काल एक्शन लेकर कार्रवाई करेगी। बीते दस साल में महिला संबंधी अपराध करने वालों की भी पुलिस ने लिस्ट बना ली है। सभी थानों पर बुलाकर बांड भरवाए जा रहे हैं। गरबा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाना आवश्यक कर दिया है। इनके माध्यम से पुलिस कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी। सात पुलिसकर्मियों की टीम इसके लिए लगाई जा रही है। वहीं, शहर के सभी चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पुलिस गरबा पंडालों पर आने-जाने वाले मार्गों पर नजर रखेगी।

इस नंबर पर करें फोटो वाट्सएप

इसके अलावा गरबा पंडालों व धार्मिक स्थलों पर संदिग्धों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। त्योहारों के दौरान महिला हेल्पलाइन नंबर 7049119202 जारी किया गया है। जिस पर फोन करने पर उन्हें तत्काल पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाएगी। इंटरनेट मीडिया वाट्सएप के माध्यम से भी महिलाएं व युवतियां इसका उपयोग कर सकती है। मनचले अगर उन्हें परेशान करते हैं, तो वह उसका फोटो खींचकर व्हाट्सएप कर सकती हैं। इसके बाद बदमाशों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *