बेसमेंट में पार्किंग कराने का काम हुआ शुरू, प्रशासन ने किए थे सील

0

इंदौर।   जिला व निगम प्रशासन द्वारा शहर में यातायात और पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए बहुमंजिला इमारतों में बेसमेंट का कमर्शियल उपयोग बंद कराकर वाहनों की पार्किंग में बदला जा रहा है। इसके चलते हर दिन बड़ी संख्या में ऐसे बेसमेंट सील किए जा रहे हैं, जिनका उपयोग कमर्शियल के रूप में हो रहा था।

कलेक्टर आशीष सिंह और निगमायुक्त शिवम वर्मा के नेतृत्व में शहर के जिन व्यावसायिक भवनों में बेसमेंट में किए गए अन्य निर्माण को हटाकर उन्हें पार्किंग में बदले जाने की कार्रवाई करते हुए भवन स्वामी को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसके चलते कई भवन स्वामी स्वेच्छा से बेसमेंट को पार्किंग के लिए खाली करने में जुटे हैं।

निगम व प्रशासन के अमले ने जोन-8 व 11 के अंतर्गत पार्किंग के स्थान पर व्यावसायिक उपयोग होता पाए जाने इन्हें सील कर दिया। वहीं रिंग रोड स्थित महिदपुरवाला, एमजी रोड स्थित खंडेलवाल सुजुकी, साउथ तुकोगंज स्थित एसएनजी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। इन स्थानों पर भवन स्वामी द्वारा शपथ-पत्र देकर बेसमेंट में पार्किंग हेतु स्पेस रिक्त किया गया। इसके साथ ही प्रशासन व निगम अधिकारियों ने शहर के अन्य जोन क्षेत्रों में बेसमेंट में पार्किंग शुरू कराने की कार्रवाई तेज कर दी है।

प्रशासन व निगम द्वारा पूर्व में बेसमेंट में पार्किंग स्पेस का अन्य व्यावसायिक उपयोग करने पर राजगढ़वाला फर्नीचर अमितेष नगर, यूनिक हॉस्पिटल अन्नपूर्णा रोड, होटल कंट्री पार्क गंगवाल बस स्टैंड पर भी कार्रवाई करते हुए बेसमेंट सील किए थे, जहां शुरू पार्किंग कराने की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *