राजस्थान के स्टेशन अधीक्षक को मिला पत्र महाकाल मंदिर और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

0

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। महाकाल मंदिर और राजस्थान के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिला है। खबर सामने आने के बाद उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास की सुरक्षा को पुख्ता किया गया है। पत्र में धमकी देने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जम्मू कश्मीर एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी बताया है।
बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम राजस्थान के हनुमानगढ़ स्टेशन अधीक्षक नागेंद्रसिंह को एक लिफाफा मिला। जिस पर पोस्ट आफिस कोड 14440 के साथ पंजाबी शब्द लिये थे। वहीं हुनमानगढ़ पोस्ट आफिस की 30 सितंबर की मोहर लगी थी। लिफाफा खोलने पर उनमें एक पत्र निकला, जिसमें मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर के साथ राजस्थान के धार्मिक स्थलों  और रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 2 पेज के लिखे पत्र के बाद स्टेशन अधीक्षक ने उसे राजस्थान जीआरपी को जांच के लिये सौंप दिया है। बुधवार सुबह यह खबर उज्जैन तक पहुंची तो सर्तकता बरतना शुरू कर दिया गया। एसपी प्रदीप शर्मा का कहना था कि अब तक राजस्थान पुलिस की ओर से संपर्क नहींं किया गया है। मीडिया के माध्यम से पता चला है, राजस्थान पुलिस से जानकारी प्राप्त की जा रही है।
मंदिर के आसपास की गई सर्चिंग
महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र राजस्थान के स्टेशन अधीक्षक को मिलने के बाद मंदिर के आसपास बम डिस्पोजल स्क्वाड और डॉग स्क्वाड की टीम ने विशेष सर्चिंग अभियान चलाया। खुफिया विभाग को भी अलर्ट किया गया है। मंदिर के आसपास सर्चिंग टीम में शामिल इंस्पेक्टर रमेश अखाडिया ने कहा कि आम दिनों में महाकाल मंदिर की सुरक्षा को लेकर सर्चिंग की जाती है। मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने की जानकारी सामने आने पर विशेष सर्तकता बरती जायेगी।
पत्र में 30 अक्टूबर और 2 नवबंर की तारीख
जानकारी सामने आई है कि धमकी भरे पत्र में लिखा गया है कि हे खुदा मुझे माफ कर, जम्मू कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेगें। हम 30 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर सहित आसपास के रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों के साथ 2 नवबंर को महाकाल मंदिर सहित मध्यप्रदेश के स्टेशनों को खून से रंग देगें। जैश-ए-मोहम्मद, खुदा हाफिज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed