पांडाल में सजावट कर रहे इलेक्ट्रिशियन को लगा करंट -गिरने से सिर में लगी चोंट के बाद हुई मौत

0

दैनिक अवंतिका
उज्जैन। नवरात्रि से पहले माता पांडाल की सजावट कर रहे इलेक्ट्रिशियन को करंट का झटका लग गया, वह सीढियों से नीचे आ गिरा। सिर में गहरी चोंट लगने पर उसे अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत होना सामने आया।
भैरवगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम सोंडग में माता मंदिर पर नवरात्रि की सजावट का काम चल रहा था। इलेक्ट्रिशियन पुष्करण पिता यशवंत 30 वर्ष निवासी भैरूनाला जीवाजीगंज लाइट डेकोरेशन करने आया था। सीढियों पर चढ़कर लाइट लगा रहा था, उसी दौरान करंट का झटका लगने पर नीचे आ गिरा। उसे उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मामले में मर्ग कायम करने के बाद बुधवार सुबह पोस्टमार्टम कराया गया। भाई महेन्द्र ने बताया कि पुष्करण लाइट डेकोरेशन का काम करता था और इलेक्ट्रिशियन भी था। उसे बिजली का तार जोड़ते समय करंट लगा था। पुष्करण के 3 बच्चे है। पुलिस का कहना था कि शव अंतिम संस्कार के लिये परिजनों को सौंपा गया है। घटनास्थल की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पायेगा कि मौत करंट लगने से या फिर गिरने पर सिर में लगी चोंट से हुई है।
उपचार के दौरान हुई युवक की मौत
ग्राम निम्बाखेड़ी थाना ताल के रहने वाले जीवन पिता नारूलाल 25 वर्ष ने सप्ताहभर पहले जहरीला पदार्थ खा लिया था। उसे परिजनों ने नागदा अस्पताल में भर्ती किया था। जहां हालत में सुधार नहीं होने पर आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज लाया गया था। बुधवार तड़के जीवन की मौत हो गई। चिमनगंज थाना पुलिस ने मर्ग कायम किया है। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव ग्राम निम्बाखेडी लेकर गये है। चिमनगंज थाना पुलिस का कहना था कि मामले की जांच मर्ग डायरी के साथ ताल थाना पुलिस को सौंपी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed