रिश्वत मांगने वाली वाणिज्य कर विभाग की दो महिला अधिकारी लोकायुक्त के शिकंजे में

0

जीएसटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर दराज में रखवाए 3500 रुपए

दैनिक अवन्तिका उज्जैन

वाणिज्य कर विभाग की दो महिला अधिकारियों को लोकायुक्त टीम ने रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारियों द्वारा जीएसटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर 3500 रुपए लिये गए थे।

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि महावीर बाग कॉलोनी में रहने वाले दीपसिंह ने शिकायती आवेदन देकर वाणिज्य कर विभाग की राज्य कर निरीक्षक विजया भिलाला और सहायक ग्रेड 3 की अधिकारी किरण जोशी द्वारा जीएसटी रजिस्ट्रेशन के बदले 6000 रुपए मांगने की शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि 3500 में बात तय की है। शिकायत पर जांच की गई जिसमें दोनों अधिकारियों द्वारा रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। गुरुवार को लोकायुक्त की टीम वाणिज्य कर कार्यालय पहुंची जहां दोनों अधिकारियों को रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया गया। दीप सिंह से ली गई रिश्वत की राशि किरण जोशी ने अपनी टेबल की दराज में रखने के लिए कहा था। राज्य कर निरीक्षक विजया भिलाला भी उसे वक्त कार्यालय में ही मौजूद थी। दोनों के खिलाफ मौके पर ही प्रकरण दर्ज किया गया है।

आॅनलाइन किया था रजिस्ट्रेशन आवेदन
वाणिज्य कर विभाग की महिला अधिकारियों की शिकायत करने वाले दीप सिंह ने बताया कि वह राधा कंट्रक्शन नाम से फॉर्म संचालित करता है उसने उज्जैन बदनावर मार्ग पर चल रहे निर्माण को लेकर जीआर कंपनी से सीमेंट गिट्टी का काम ले रखा है। उसकी फॉर्म का जीएसटी रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर कंपनी द्वारा उसे भुगतान नहीं किया जा रहा था उसने अगस्त माह में आॅनलाइन जीएसटी रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था आॅनलाइन काम नहीं होने पर वह वाणिज्य कर कार्यालय पहुंचा था जहां उसे रिश्वत की मांग की गई थी। उसे कई दिनों से रिश्वत नहीं देने पर कार्यालय के चक्कर लगवाए जा रहे थे थकहार कर उसने 6000 रुपए कम करने की बात कही जिस पर दोनों अधिकारियों ने 3500 रुपए देने के लिए कहा था उसके बाद मामले की शिकायत लोकायुक्त से की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *