क्या कहते है आज आपके सितारे

0

आज का पंचांग

4 अक्तूबर 2024 को आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की द्वितिया तिथि है। इस तिथि पर चित्रा नक्षत्र और वैधृति योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार को अभिजीत मुहूर्त 11:46 से 12:32 मिनट तक रहेगा। राहुकाल 10:42 -12:09 मिनट तक रहेगा।

मेष : आज कोई शुभ समाचार मिलेगा. नए व्यापार की शुरुआत अच्छी रहेगी. नौकरी में कार्य करने की शैली चर्चा का विषय रहेगी. राजनीति में कोई बड़ी भूमिका निभाने को मिल सकती है. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन में आ रही बाधा से मुक्ति मिलेगी. उद्योग-धंधे में आ रही समस्या का समाधान किसी परिजन के सहयोग से दूर होगी. धार्मिक कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी. समाज में आपका प्रभाव बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने कार्य पर सफलता मिलेगी. भूमि, भवन, वाहन आदि खरीदने की अभिलाषा पूर्ण होगी. शासन सत्ता से लाभ होगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. व्यापारिक यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी.

वृषभ : आज कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अकारण विघ्न-बाधा आ सकती हैं. कार्य क्षेत्र में कार्य की अधिकता के कारण परेशान हो सकते हैं. अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. आलस्य से बचें. अपने मन में सकारात्मकता को बढ़ाए. पूरे मनोयोग से अपना कार्य करें. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. आपकी भोग वृत्ति आपको गलत आचरण करने पर मजबूर करेगी. आपको इस दिशा में विशेष सावधानी बरतनी होगी. कोई कीमती वस्तु गुम अथवा चोरी हो सकती है.

मिथुन : आज आपका भाग्य साथ देगा. कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा. जिससे खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. मजदूर वर्ग को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. परिवार में किसी वरिष्ठ परिजन का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. किसी भी कीमती वस्तु के खरीदने से घर परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा. किसी विशेष व्यक्ति का मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. उद्योग-धंधे में नए सहयोगी बनेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. अकारण तनाव हो सकता है.
कर्क : आज पिता से अपेक्षित सहयोग मिलेगा. नौकरी में मनचाहे स्थान पर पदोन्नति होगी. नौकरी में दिए गए साक्षात्कार व परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापारिक योजना सफल होगी. महत्वपूर्ण कार्य की बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है, जिससे आपका वर्चस्व स्थापित होगा. बहु राष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर कार्य करने हेतु मिल सकता है. व्यापार में आपके बौद्धिक कौशल से उन्नति के साथ धन लाभ प्राप्त करेंगे. पशुपालन कार्य से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों की बौद्धिक क्षमता का विरोधी भी लोहा मान जाएंगे. आप पुराने घर को छोड़कर नवीन घर में जा सकते हैं.

सिंह : आज का दिन कुछ उतार-चढ़ाव युक्त रहेगा. नौकरी में अधीनस्थ कोई षड्यंत्र रच सकता है. अतः सजग एवं सावधान रहें. परिस्थिति कुछ प्रतिकूल रहेगी. आप अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें. इष्ट मित्रों के साथ किसी पर्वतीय स्थल की यात्रा पर जाने की योग है. यात्रा पर जाने से पहले आप वर्तमान परिस्थितियों का आकलन अवश्य करें. अत्यधिक ऊंचे स्थान पर जाना घातक सिद्ध हो सकता है. व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. रोजी रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. कृषि कार्य में कुछ समस्याएं समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नए लोगों से मित्रता करने में जल्दबाजी न करें.

कन्या : आज राजनीति में विरोधियों को मात देने में कामयाब होंगे. कोर्ट-कचहरी के पुराने मामले में सफलता मिलेगी. नाना पक्ष से आपको शुभ समाचार मिलेगा. किसी परिजन का दूर देश से शुभ समाचार प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यापार में नए सहयोगी बनने से स्थिति में सुधार होगा. मित्र संग मनोरंजन का आनंद लेंगे. उद्योग-धंधे में किसी सरकारी मदद से लाभ होगा. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. राजनीति में जनता का सहयोग एवं समर्थन मिलने से आपकी राजनीतिक स्थिति मजबूत होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को नौकर, चाकर, वाहन आदि का सुख मिलेगा. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. कला एवं अभिनय की दुनिया में आपका डंका बजेगा.

तुला : आज दिन की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी. कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में बनते बनते बाधा सकती है. कार्य क्षेत्र में आप अपने चरित्र को पवित्र बनाए रखें अन्यथा किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. घूम-फिरकर आजीविका चलाने वाले लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. चोरी, लूट, डकैती, भ्रष्टाचार आदि के कार्य में संलग्न लोगों को बुरे कार्य से बचना चाहिए अन्यथा आपको कोई बड़ा भारी संकट आ सकता है. आप अपनी बुरी आदत तो को छोड़ दें. ईमानदारी और मेहनत के साथ कार्य कर जीवन यापन करें. राजनीति में कोई लाभ का पद प्राप्त होगा.
वृश्चिक : आज किसी पुराने कोर्ट-कचहरी के मामले में सफलता प्राप्त होगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य के लिए धन की आवश्यकता बनी रहेगी. कार्य क्षेत्र में आपको नवीन जिम्मेदारी मिलेगी. राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को लंबी यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाना पड़ेगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी. राजनीति में विरोधी को पछाड़कर आप महत्वपूर्ण पद अथवा जिम्मेदारी प्राप्त करेंगे. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा घातक सिद्ध हो सकता है. शराब का सेवन कर वाहन तीव्र गति से न चलाएं. अन्यथा आप घायल हो सकते हैं

धनु : आज आपकी व्यापारिक योजना सफल होगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग बनेंगे. मजदूर वर्ग के रोजगार प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको बड़ी एवं महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. लेखन कार्य, पत्रकारिता, कला एवं अभिनय आदि के क्षेत्र में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलने के योग है. किसी लंबी दूरी की यात्रा विदेश यात्रा पर जाने की योग है. नवीन व्यापार शुरू करने की योजना सफल होगी. राजनीति में आपके उच्च पद मिल सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. किसी सामाजिक कार्य की कमान आपको मिल सकती है. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा.

मकर : परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. जिससे परिवार में खुशियों का संचार होगा. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. आपको समाज में प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क बढ़ेंगे. कार्यक्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. अपनी आवश्यकताओं को सीमित रखें. ईष्ट मित्रों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. संगीत, नृत्य, कला आदि के क्षेत्र में संलग्न लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. नवीन व्यापार शुरू कर सकते हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यापार में किए गए नए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. उद्योग-धंधे में नए सहयोगी बनेंगे.

कुंभ : आज आध्यात्मिक कार्यो में अभिरुचि रहेगी. अपने इष्ट एवं आराध्य की भक्ति में लीन रहेंगे. कार्य क्षेत्र में धैर्य एवं संयम पूर्वक कार्य करें. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. नौकरी में उच्च अधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी. नौकरी में नए परिवर्तन लाभकारी होंगे. नवीन व्यापार शुरू कर सकते हैं. व्यापारिक योजना के बारे में किसी विरोधी अथवा शत्रु को न बताएं अन्यथा वह आपकी योजना में बाधा डाल सकते हैं. व्यापार में आय के नए स्रोत खुलेंगे. नौकरी में कद एवं पद बढ़ेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा.

मीन : आज कार्य क्षेत्र में आपको मिश्रित फल मिलेगा. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. समाज में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को दूसरे के भरोसे ना छोड़े. आजीविका के क्षेत्र में कार्य के प्रति अधिक सतर्क रहें. व्यापार करने वाले लोगों को व्यवसायिक स्थिति सामान्य रहेगी. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. कार्य क्षेत्र में चली आ रही विघ्न एवं बाधा कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों का नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *