महिला का आपत्तिजनक वीडियो बनाया, ब्लैकमेल कर किया दुराचार और जेवर भी हड़पे, आयोग ने जवाब मांगा

0

दैनिक अवन्तिका भोपाल

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष मनोहर ममतानी ने विगत दिवस के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित प्रथम दृष्टया मानव अधिकार उल्लंघन के ” 09 मामलो में ” संज्ञान लेकर संबंधितों से जवाब मांगा है।

महिला का आपत्तिजनक वीडियो बनाया, ब्लैकमेल कर किया दुराचार और जेवर भी हड़पे
भोपाल शहर के मिसरोद इलाके में घर की पुताई करने के दौरान एक पेंटर द्वारा महिला का नहाते हुए आपत्तिजनक वीडियो बनाकर महिला को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर महिला के साथ दुराचार करने की घटना सामने आया है। साथ ही आरोपित पेंटर ने महिला के जेवर भी हड़प लिये। मामले में संज्ञान लेकर मध्?यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने पुलिस कमिश्?नर, भोपाल से मामले की जांच कराकर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन 15 दिनों में मांगा है।

सीढ़ियों पर नहीं जलती लाइट, रात में हादसे का डर
भोपाल शहर के चेतक ब्रिज पर चढ़ने-उतरे के लिये बनी सीढ़ियों पर रात के समय अंधेरे में लाइट की व्यवस्था नहीं होने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीढ़ियों के पास रोशनी की व्यवस्था नहीं होने के कारण सीढ़ियों से आवाजाही करने वाले लोगों को अपने साथ लूटपाट एवं अन्य घटनाएं होने का भय बना हुआ है। मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने आयुक्त, नगर निगम, भोपाल से मामले की जांच कराकर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन तीन सप्ताह में मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *