इजराइल की बेरूत पर एयरस्ट्राइक, 22 की मौत, यूएन की इमारत पर भी हमला

0

एजेंसी बेरूत

इजराइल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में एक इमारत पर हवाई हमले किए। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमले में 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 177 लोग घायल हुए हैं। इजराइल ने हमले पर फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया है।
टाइम्स आॅफ इजराइल के मुताबिक, हमले में हिजबुल्लाह के सीनियर सदस्य और कोआॅर्डिनेशन यूनिट के चीफ वाफीक साफा को टारगेट किया गया था। हालांकि, हमलों के बीच वह भागने में कामयाब रहा। यह सेंट्रल बेरूत में इजराइल की अब तक की सबसे बड़ी एयरस्ट्राइक रही है।

इस हमले से कुछ घंटे पहले दक्षिणी लेबनान में इजराइली टैंकों ने वठ की एक इमारत पर अटैक किया। इस हमले में वठ पीसकीपिंग फोर्स के 2 सदस्य घायल हो गए। ये दोनों इंडोनेशिया के नागरिक हैं। 1978 से लेबनान में तैनात यूएनआईएफआईएल के सदस्य यहां खतरों की निगरानी करने और जरूरत पड़ने पर लोगों को मानवीय सहायता पहुंचाने का काम करते हैं। यूएन बोला- 24 घंटे में हमारे कई बेस पर हमले हुए वठ ने कहा है कि इजराइल ने पिछले 24 घंटों में लगातार उनके बेस को निशाना बनाया गया है। इजराइली सैनिकों ने जानबूझकर यूएनआईएफआईएल के 2 और बेस पर कैमरा और लाइट्स पर गोलियां चलाईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *