बाबा सिद्धिकी की हत्या के आरोपी की उज्जैन में तलाश

0

उज्जैन। मुम्बई में एनसीपी नेता बाबा सिद्धिकी की हत्या में शामिल आरोपी का इनपुट उज्जैन में होने का पता चलने पर मुम्बई क्राइम ब्रांच की टीम आई है। उज्जैन क्राइम ब्रांच के साथ सर्चिंग की जा रही है। सोमवार शाम तक आरोपी के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया था।
शनिवार को मुम्बई में एनसीपी नेता बाबा सिद्धिकी की गोली मारकर उस वक्त हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने बेटे के आॅफिस से घर लौट रहे थे। मुम्बई पुलिस ने 2 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। जिसके बाद पता हत्या में 3 आरोपियों के शामिल होने और हत्या के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नाई हाथ होना सामने आया था। मुम्बई क्राइम ब्रांच की जांच में एक आरोपी का इनपुट उज्जैन का पता चला, जिसके चलते रविवार को क्राइम ब्रांच की सात सदस्यीय टीम उज्जैन पहुंच गई। शहर की होटल लॉजों के साथ राजस्व तहसील नागदा में सर्चिंग शुरू की गई। जिसमें उज्जैन क्राइम ब्रांच की टीम भी शामिल है। सोमवार को रेलवे स्टेशन के साथ देवासगेट क्षेत्रों की होटल, लॉजों में तलाशी अभियान चलाया गया। शाम तक स्पष्ट नहीं हो पाया था। बताया जा रहा है कि एनसीपी नेता की हत्या का कान्ट्रेक्ट उत्तरप्रदेश के बहराइच में रहने वाले शिव कुमार को सौंपा गया था।  मुम्बई क्राइम ब्रांच को लॉरेंस गैंग का कनेक्शन उज्जैन में मिला है। मुम्बई क्राइम ब्रांच की उज्जैन में सर्चिंग होने की पुष्टि एसपी प्रदीश शर्मा द्वारा की गई है।
पूर्व में भी उज्जैन का नाम सामने आया
2 साल पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी उज्जैन का नाम सामने आया था। मुम्बई पुलिस ने नागदा से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं अहमदाबाद बम ब्लास्ट में आतंकी संगठन से जुड़े आरोपियो की गिरफ्तारी एनआईए द्वारा की गई थी। उत्तरप्रदेश का कुख्यात बदमाश विकास दुबे की गिरफ्तारी भी उज्जैन से हुई थी। आतंकी संगठनों से जुड़े सदस्यों की तलाश में एटीएस भी कई बार उज्जैन आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *