अब ठंड से बढ़ेगी ठिठुरन, मौसम होगा बिल्कुल साफ

0

उज्जैन-इंदौर। मानसून की विदाई लगभग हो चुकी है हालांकि सिस्टम के कारण प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने का सिलसिला बीते दो दिनों के भीतर जारी रहा लेकिन मौसम विभाग का यह कहना है कि एक दो दिनों में मौसम बिल्कुल साफ हो जाएगा और ठंड का आगमन हो जाएगा अर्थात लोगों को ठिठुरन होने लगेगी।

प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद भी बुधवार को दिनभर कई जिलों में बादल छाए रहे. हालांकि कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश जिलों में तापमान स्थिर बना रहा. वहीं इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में नए सिस्टम का असर बारिश के रूप में देखने को मिला है, जिसमें इंदौर, धार और कटनी जैसे कई जिले शामिल रहे हैं. राजधानी भोपाल में बुधवार को हल्की धूप के साथ ही आसमान में दिनभर बादल छाए रहे.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, प्रदेश में एक्टिव सरकुलेशन सिस्टम अब समाप्ति की ओर बढ़ चला है. इसके साथ ही अगले एक-दो दिनों में मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा. वहीं मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 20 अक्टूबर के बाद हल्की ठंड की शुरुआत हो सकती है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए प्रदेश के छिंदवाड़ा, पांढुरना/पेंच टीआर, बेटुल, बड़वानी और अलीराजपुर जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. बुरहानपुर, बैतूल, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी मंडला बालाघाट और पांढुरना में अगले 24 घंटे तक हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *