इजरायल: हिज्बुल्लाह का टॉप कमांडर मारा गया

0

तेल अबीब। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के एक और टॉप कमांडर को हवाई हमले में मार दिया। इजरायली सेना ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने बुधवार को उसने दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले में हिजबुल्लाह के काफ्र काना जिला कमांडर जलाल मुस्तफा हरीरी को मार गिराया। आईडीएफ का कहना है कि हरीरी इजरायल के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए जिम्मेदार था। बताया जा रहा है कि वो एंटी टैंक मिसाइल गोलाबारी के लिए जिम्मेदार कमांडरों के साथ मारा गया। हिजबुल्लाह का कहना है कि दक्षिणी लेबनान में उसके आतंकवादी अल-कवजा गांव के आसपास के क्षेत्र में इजरायली सैनिकों के साथ बिल्कुल नजदीक मुठभेड़ में उलझे हुए हैं।

वहीं, इजराइल एक साथ कई मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहा है। इजराइली सेना लेबनान में हिजबुल्लाह, गाजा में हमास, यमन में हूती विद्रोहियों के अलावा सीरिया और ईरान का भी सामना कर रही है।
इस बीच इजरायली सुरक्षा बलों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ में एक पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने लिखा कि दक्षिणी लेबनान के कफर काना इलाके में उत्तरी कमान के निर्देशन में इजरायली वायु सेना के लड़ाकू विमान ने आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के काना सेक्टर के कमांडर आतंकवादी जलाल मोत्जफा हरीरी पर हमला किया और उसे मार गिराया। आईडीएफ का कहना है कि हरीरी काना सेक्टर से इजरायली सीमा की ओर कई आतंकवादी साजिशों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए जिम्मेदार था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *