हैलोवीन पार्टी का हो रहा लगातार विरोध,  अब जैन मुनि ने कहा-यह हमारी संस्कृति के अनुकूल नहीं

0

इंदौर  । एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित ऐतिहासिक धरोहर केईएम बिल्डिंग में जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट द्वारा की गई हैलोवीन पार्टी का विरोध बढ़ता जा रहा है।  डॉक्टर एसीपी कार्यालय पहुंचे और आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।
रेसकोर्स रोड स्थित मोहता बाग में चल रहे शंका समाधान शिविर में हैलोवीन पार्टी को लेकर दिगंबर जैन संत मुनि प्रमाण सागर से  सवाल किया कि जैन समाज के एक संगठन ने इसे आयोजित किया था। इस पर मुनि ने कहा कि समाज में युवाओं का आगे आना, संगठित होकर आगे बढ़ना अच्छी बात है। लेकिन संगठन के नाम पर अपनी सांस्कृतिक परंपरा को छिन्न-भिन्न करना अच्छी बात नहीं है। हैलोवीन पार्टी घोर निंदनीय है, यह हमारी संस्कृति के अनुकूल नहीं है। यह धर्म, संस्कृति, परंपरा के विरुद्ध है।

कांग्रेस भी पार्टी में शामिल अक्षय कांति बम के फोटो सामने आने के बाद इसके विरोध में उतर आई है। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन और एमजीएम एलुमनी एसोसिएशन ने धरोहर का दुरुपयोग कर अवैधानिक पार्टी का आयोजन करने वाले ग्रुप के सदस्यों के खिलाफ संयोगितागंज क्षेत्र के एसीपी को शिकायती आवेदन दिया है। आवेदन में बताया गया है कि इस धरोहर में हुई पार्टी से सभी डॉक्टरों की भावनाएं आहत हुई हैं। डॉ. राहुल रोकड़े और डॉ. अशोक ठाकुर ने बताया कि इस तरह की पार्टी कर शिक्षण संस्थान को कलंकित किया गया। आर्किटेक्चर की दृष्टि से देखा जाए तो इस तरह की दुनिया में सिर्फ दो ही बिल्डिंग हैं। यह मध्य भारत का पहला चिकित्सा संस्थान है। पार्टी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *