हैलोवीन थीम पार्टी विवाद में नया मोड़ : आयोजकों ने कहा- दीवालों पर लिखावट कई माह पहले से थी, आयोजन से दो सप्ताह पहले तक स्कूल बिल्डिंग और परिसर में चलाया था सफाई अभियान

0

एन वक़्त पर डीन के कहने पर स्कूल परिसर से भोजन के लिए टेंट हटाया
बारिश की वजह से 150 में से मात्र 75 मेंबर्स ही उस दिन आये
केईएम स्कूल में 20-20 मेंबर्स के ग्रुप को ही अवलोकन करवाया

ब्रह्मास्त्र इंदौर

ओल्ड केईएम स्कूल में हैलोवीन थीम पर पार्टी करने वाले जैन सोश्यल ग्रुप, एलिगेंट ने डीन, एमजीएम मेडिकल कॉलेज को भेजे अपने जवाब में बड़े खुलासे किये हैं।
उल्लेखनिय है कि जैन सोश्यल ग्रुप, एलीगेंट ने एक माह पूर्व लिखित आवेदन कर डीन डॉ. संजय दीक्षित से केईएम स्कूल में क्लब की सांस्कृतिक और मनोरंजन गतिविधि के लिए अनुमति मांगी थी। बताया जाता है कि 14 सितंबर को आवेदन के बाद डीन ने ही सब इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी, एमजीएम सेक्शन के साथ आयोजकों का दौरा निर्धारित करवाया।लिखित में यह तय हुआ कि बिल्डिंग की कमजोर हालत को देखते हुए एक बार में पहली मंजिल पर पांच और तल मंजिल पर बीस मेंबर्स जा सकेंगे।

आयोजकों ने बताया कि इस सहमति के बाद उन्होंने दो सप्ताह तक स्कूल बिल्डिंग और परिसर की सफाई करवाई। सफाई से पहले स्कूल भवन बाहर और भीतर से पैर रखने लायक नहीं था। बाहर परिसर में गंदगी के ढेर, कंटीली झाड़िया, खाली बोतले आदि और भीतर भी धूल मिट्टी का अम्बार था जिसे जेसीबी और निजी सफाईकर्मियों से साफ करवाया गया। आयोजकों के मुताबिक उन्हें डीन द्वारा आयोजन की मौखिक अनुमति मिली थी।13 अक्टूबर को एनपूर्व कहा गया कि आप स्कूल के बाहर परिसर में संध्या भोजन के लिए इंतजाम न करें। डीन ने ही भोजन का इंतजाम अपने बंगले के परिसर में कर लेने को कहा। बाद में यहीं एक छोटे से स्थान पर कुछ सदस्यों ने भोजन किया।

स्कूल बिल्डिंग का दुरूपयोग नहीं किया
आयोजकों के मुताबिक उन्होंने निर्धारित संख्या के अनुसार ही चार ग्रुप बनाकर 20-20 मेंबर्स को स्कूल बिल्डिंग का दौरा करवाया। उस बारिश की वजह से वैसे ही आयोजन और भोजन अस्त-व्यस्त रहा और कई मेंबर्स जल्द ही वापस लौट गए। आयोजकों ने बड़ा खुलासा करते हुए साफ किया है कि उनके द्वारा स्कूल बिल्डिंग की दीवारों पर कोई स्प्रे या लिखावट नहीं की गईं है। यह सभी लिखावट महीनों पुरानी है जिसके प्रमाण उन्होंने डीन को दिए हैं। सब इंजीनियर के दौरे और सफाई कराते वक़्त भी यह लिखावट मौजूद थी। उन्होंने आयोजन से पहले लिए गए फोटो भी जवाब के साथ पेश किये हैं। आयोजकों ने साफ किया कि उन्होंने किसी भी तरह से अनुमति और स्कूल बिल्डिंग का दुरूपयोग नहीं किया है फिर भी अनजाने में किसी को असुविधा हुई है तो वे क्षमा प्रार्थी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *