प्रदेश स्तरीय उपवास शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

0

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के इन दिनों चल रहे ‘बेटी बचाओ अभियान’ के तहत शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता राजधानी भोपाल में आयोजित ‘प्रदेश स्तरीय उपवास’ में शामिल हुए।

मध्य प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर रोशनपुरा चौराहे पर कांग्रेसियों ने सामूहिक उपवास शुरू किया है, जिसमें पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित कांग्रेस के सभी धड़ों के नेता और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं।

बता दें कि यह पहला मौका है जब किसी आंदोलन में कांग्रेस के सभी धड़ों के नेता एक साथ दिखाई दे रहे हैं। पार्टी ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर कहा कि प्रदेश कांग्रेस के बेटी बचाओ अभियान के तहत आज प्रदेश स्तरीय उपवास में बेटियों की सुरक्षा को लेकर सरकार की सद्बुद्धि हेतु कामना की गई। बेटियों के मान, सम्मान और सुरक्षा के लिए बेटी बचाओ अभियान के तहत उपवास में कांग्रेस परिवार के सभी साथियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपना कर्तव्य निभाया। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि ‘बेटी बचाओ अभियान’ के अंतर्गत प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेतागण और कार्यकर्ता उपवास पर हैं। पूरी कांग्रेस पार्टी गांधीवादी तरीके से समाज के इस दुशासन का अंत करेगी। स्थानीय रोशनपुरा चौराहे स्थित जवाहर भवन में आयोजित उपवास के दौरान प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव समेत पार्टी के विधायक एवं वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे। मध्य प्रदेश दिन-प्रतिदिन महिलाओं और बच्चियों के लिए असुरक्षित प्रदेश बनता जा रहा है। राजधानी भोपाल में पिछले कुछ दिनों में बच्चियों के साथ दुव्यर्वहार और उत्पीड़न के कई मामले सामने आए हैं। कांग्रेस इन्हीं अपराधों के खिलाफ बेटी बचाओ अभियान चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *