हाउसिंग बोर्ड संपदा अधिकारी का सहायक 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

0

सागर। मंगलवार को सागर लोकायुक्त टीम ने मकरोनिया स्थित हाउसिंग बोर्ड कार्यालय में संपदा अधिकारी के सहायक को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपित ने शिकायतकर्ता को आवंटित आवास उसकी पत्नी के नाम पर करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। आरोपित पर मामला कायम कर विवेचना की जा रही है।

जानकारी के अनुसार खुरई के कबीर वार्ड निवासी 39 वर्षीय यशवंत पिता कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने वर्ष 2022 में मप्र गृह निर्माण मंडल से ईडब्ल्यूएस मकान लिया था, जिसकी वह किश्तें भी चुका रहा था। रजिस्ट्री के लिए आगे की प्रक्रिया होनी थी। आवंटित आवास में वह पत्नी का नाम जुड़वाना चाहता था, जिसके एवज में सहायक कार्यालय संपदा अधिकारी बृजेश नायक द्वारा 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई। अंतिम किश्त 25 अक्टूबर 2023 के बीच में उसे दो-चार बार बुलाया, लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो रही थी।
यशवंत ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय में की, जिसके बाद रूपरेखा बनाकर सोमवार को यशवंत मकरोनिया स्थित हाउसिंग बोर्ड कार्यालय गया तो वहां वरिष्ठ अधिकारी से चर्चा कर बृजेश नायक को 16 हजार रुपये में बात तय हो गई। दूसरे दिन मंगलवार को मकरोनिया स्थित हाउसिंग बोर्ड कार्यालय में यशवंत पहुंचा। जहां दोपहर के समय उसने कार्यालय में पदस्थ सहायक कार्यालय संपदा अधिकारी बृजेश नायक को 16 हजार रुपये में से 10 हजार रुपये दिए। जिसे बृजेश नायक ने अपने पास रख लिया। तभी कार्यालय के बाहर मौजूद लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर बृजेश नायक को पकड़ लिया। उसकी तलाशी ली तो रिश्वत के रुपये उसके पास मिले। लोकायुक्त डीएसपी बीएम द्विवेदी के नेतृत्व में निरीक्षक अभिषेक वर्मा सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने पूरी कार्रवाई कर बृजेश नायक के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *