चाकू खरीदने के बाद भाईयों ने रेता था युवक का गला

0

उज्जैन। युवक की गला रेतकर की गई हत्या का मंगलवार को खुलासा कर दिया गया। हत्या को 2 सगे भाईयों ने चचेरे भाई के साथ मिलकर अंजाम दिया था। दोनों साथ 3 दोस्तों ने दिया। महिदपुर पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर लिया है। एक की तलाश जारी है। आज दोपहर सभी को न्यायालय में पेश किया जायेगा। महिदपुर थाना क्षेत्र के रामलीला मैदान पर सोमवार रात 8.30 बजे बबलू उर्फ अब्दुल पिता मोहम्मद निवासी ठक्कर बप्पा पंथ केसरपुरा की चाकूओं से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। घटनाक्रम के बाद बबलू को अस्पताल लाया गया। जहां शरीर पर भी कई चाकूओं के निशान होना सामने आये। पुलिस ने रात में ही अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या प्रकरण दर्ज किया और तलाश शुरू कर दी। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे देखे गये। कुछ घंटे में ही सोहेल पिता अंसार 23 वर्ष, सलमान पिता सलीम 30 वर्ष, धर्मेन्द्र उर्फ कालू पिता राधेश्याम 21 वर्ष और रूद्र उर्फ भय्यू पिता सिद्धू उर्फ सुधीर 21 वर्ष सभी निवासी महिदपुर को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में सलमान ने हत्या में अपने भाई आमीर के भी शामिल होने की बात कबूल कर ली। जो घटना के बाद फरार हो गया था। थाना प्रभारी राजवीरसिंह गुर्जर ने मंगलवार को हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि आमीर-सलमान सगे भाई है। वहीं सोहेल चचेरा भाई है। जिनसे हत्या में प्रयुक्त 2 चाकू और 2 बाइक बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। हत्या को आरोपियों ने अपनी बहन से अवैध संबंध को लेकर अंजाम दिया गया है। मृतक बबलू पर चाकू से सलमान और सोहेल ने वार किये थे। चारों को बुधवार दोपहर न्यायालय में पेश किया जायेगा।
खाचरौद में हुई थी बहन की शादी
एसडीओपी सुनील कुमार वरकडेÞ ने बताया कि मृतक बबलू उर्फ अब्दुल मजदूरी करता था, वहीं हत्या करने वाले भाई भी मिस्त्री का काम करते है, जो महिदपुर में ही मंदिर निर्माण का काम कर रहे है। आरोपी भाईयों की बहन को बबलू पसंद करता था। जबकि उनकी बहन का निकाह खाचरौद में हो चुका था। बावजूद बबलू उससे मिलने आता-जाता था। दोनों भाईयों ने उसे समझाया था, लेकिन बबलू दोनों का अपना साला बोलकर पुकारता था। इसी बात पर दोनों भाईयों ने उसे मारने की योजना बनाई और चाकू खरीदा, दोनों मौके का इंतजार कर रहे थे। सोमवार रात बबलू को अकेला देख दोनों भाईयों ने वार कर दिये।
दोस्तो ने भागने में की मदद
सलमान और सोहेल ने हत्या के बाद अपने दोस्तों रूद्र और धर्मेन्द्र के साथ  भाई आमीर को बुलाया और उनके साथ भागने का प्रयास किया। लेकिन फुटेज सामने आने और सोहेल की पहचान होने पर पुलिस ने सलमान के पिता को थाने बुला लिया। पिता को पता नहीं था कि बच्चों ने घटना कर दी है। इस बीच सभी ने अपने मोबाइल स्वीच आॅफ कर लिये थे। लेकिन पुलिस उन तक पहुंच गई।
सोहेल ने लगाया पुलिसकर्मी को फोन
बताया जा रहा है कि सोहेल के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज है, जिसकी  बुधवार को कोर्ट पेशी थी। हत्या में शामिल होने पर उसने हड़बड़ाहट में एक पुलिस कर्मी को कॉल किया और पेशी पर नहीं आने को लेकर देख लेने की बात कहीं। वह फोन पर काफी घबराया हुआ था, जिस पर पुलिसकर्मी ने कारण पूछा तो उसे घटना होना बता दिया। तभी उन पर हत्या की शंका हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *