रात 10 बजे होटल प्रेसिडेंट और ब्लू स्टार सील करने पहुंचा प्रशासन

0

उज्जैन। संपत्ति विवाद को लेकर हुई पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की हत्या के बाद परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था, पिछले 11 दिनों से मामले की जांच चल रही है। मंगलवार रात 10 बजे प्रशासन, पुलिस और नगर निगम का अमला गुड्डू की होटल प्रेसिडेंट और ब्लू स्टार सील करने पहुंचा। दोनो होटलों में ठहरे यात्रियों को दूसरी होटलों में शिफ्ट कराया गया है। 11 अक्टूबर को वजीर पार्क में रहने वाले पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की घर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामला संपत्ति विवाद का होना सामने आया था, हत्या के साथ प्राणघातक हमले और षडयंत्र में परिवार के शामिल होने पर पुलिस ने 9 लोगों की गिरफ्तारी कर ली थी। एक की तलाश जारी है। इस बीच रात में अचानक प्रशासन की ओर से तहसीलदार रूपाली जैन, नगर निगम का अमला और नीलगंगा थाना पुलिस की टीम इंदौर रोड हरिफाटक ब्रिज मार्ग होटल प्रेसिडेंट के साथ महाकाल थाना क्षेत्र के कोट मोहल्ला चौराहा के समीप होटल ब्लू स्टार को सील करने की कार्रवाई करने पहुंच गया। दोनों होटलों में यात्री ठहरे हुए थे। जिन्हे दूसरी होटलों में शिफ्ट कराया गया। थाना प्रभारी विवेक कनोडिया ने बताया कि गुड्डू कलीम की शहर में 3 से 4 बडी होटले है, जिनकी आय को लेकर आगे कोई विवाद की स्थिति ना बने इसको लेकर सील करने की कार्रवाई की जा रही है।
दानिश-सोहराब का बढ़ा रिमांड, मिंटू को जेल से लाई पुलिस
पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम की संपत्ति विवाद में परिवार ने ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटनाक्रम के सात दिन बाद गोली मारने वाले छोटे पुत्र दानिश और उसके साथी सोहराब को मक्सी के पास झोंकर से गिरफ्तार किया गया था। दोनों को 22 अक्टूबर तक रिमांड पर लिया गया था। उनके साथ फरारी में संरक्षण देने वाले अकरम से भी पूछताछ की जा रही थी। मंगलवार को रिमांड खत्म होने पर तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से अकरम को जेल भेजने के बाद दानिश और सोहराब को 25 अक्टूबर तक रिमांड पर लिया गया है। इससे पहले पिता की हत्या षडयंत्र रचने वाले बडे पुत्र आसिफ उर्फ मिंटू को पुलिस जेल भेज चुकी थी, उसे भी कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पूछताछ के लिये 25 अक्टूबर तक रिमांड पर लिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को हत्या में प्रयुक्त की गई 12 बोर की बंदूक की जानकारी जुटाना है। पुलिस ने बंदूक जप्त की है, लेकिन उससे गोली चलना सामने नहीं आ पा रहा है।
हत्या और षडयंत्र में शामिल 10 आरोपी
हत्या का घटनाक्रम सामने आने के बाद से पुलिस मामले में षडयंत्र रचने वालों में मृतक गुड्डू की पत्नी निलोफर, बडे बेटे आसिफ उर्फ मिंटू, उसके साथी जावेद, मिंटू के ससुर नासिर लाला, जफर को आरोपी बना चुकी है। वहीं 4 अक्टूबर को प्राणघातक हमला करने में रिश्तेदार इमरान उर्फ अभिषेक, हत्या में शािमल छोटे पुत्र दानिश और उसके साथी सोहराब के साथ फरारी में सहयोग करने वाले समीर, अकरम को आरोपी बना चुकी है। समीर को छोड़ सभी की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *