बजाज फाइनेंस का लोन अप्रूवल के नाम पर ठगी

इंदौर के फ्लेक्स प्रिंटिंग व्यापारी एक ही ठग से दो बार ठगाए

ब्रह्मास्त्र इंदौर। फ्लेक्स प्रिंटिंग व्यापारी दंपती से बजाज फाइनेंस के नाम पर ठगी हो गई। एक बदमाश ने महिला मित्र के साथ दो बार में 20 लाख का लोन दिलाने के नाम पर करीब 30 हजार से अधिक रुपए ठग लिए। मामले में प्रिंटिंग व्यापारी ने मोबाइल नंबर के आधार पर डीसीपी को शिकायत की। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
मामला तिलक नगर इलाके के महादेव तोतला नगर का है। यहां पुलिस ने वर्षा पति आशीष जैन निवासी महादेव तोतला नगर ने पूजा और प्रमोद कुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वर्षा ने दोनों के मोबाइल नंबर भी पुलिस को दिए हैं। वर्षा ने पुलिस को बताया कि उनकी बड़वानी प्लाजा में फ्लेक्स और प्रिंटिंग की दुकान है।
यहां 6 मार्च को उनके पास एक मोबाइल से फोन आया। युवती ने अपना नाम पूजा बताया। उसने बताया कि वह बजाज फायनेंस के पुणे स्थित ऑफिस से बात कर रही है। उसने 20 लाख रुपये का लोन अप्रूव होने की बात की। उसने कहा आपको कुछ प्रोसेस ऑनलाईन करना होगी। इसके बाद आपके खातों में रुपए ट्रांसफर हो जाएंगे।

लोन की राशि का बीमा कराने के नाम मांगे 22 हजार

पूजा ने अपने पति से बात कर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 7 हजार रूपए गूगल पे के माध्यम से ट्रांसफर कराए। इसके बाद अगले दिन फिर से पूजा ने कॉल किया और लोन की राशि बड़ी होने पर उसके बीमे के लिये करीब 22 हजार जमा करने की बात कही। वर्षा ने इतने रुपए देने से इंकार कर दिया। पूजा ने प्रमोद कुमार को बैंक अधिकारी बताते हुए बात कराई। वर्षा को प्रमोद ने समझाइश देते हुए कहा बीमे की राशि वापस मिल जाएगी। तब वर्षा ने गूगल पे से 22 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए।

अंतरराष्ट्रीय करेंसी चेंज करने की बात पर फिर मांगे रुपये

इसके बाद पूजा ने वर्षा को फिर से कॉल किया। इतने रुपये को अंतराष्ट्रीय करेंसी से चेंज करना पड़ेगा, जिसमें उनके विदेश के खातों से राशि ट्रांसफर होगी। इसके एवज में वर्षा से करीब 38 हजार की और मांग की। वर्षा ने लोन लेने से इंकार कर दिया। रुपए भी वापस मांगे। वर्षा ने प्रमोद से बात की और पुलिस में शिकायत की धमकी दी। प्रमोद ने कहा कि वह किसी भी पुलिस के पास चले जाए अब राशि वापस नही मिलेगी।